हिन्दू नववर्ष पर भीण्डर हुआ भगवामय, कल वाहन रैली…

हिन्दू नववर्ष पर भीण्डर हुआ भगवामय, कल वाहन रैली...

Bhinder@VataanjayMedia

हिन्दू नववर्ष विक्रम संवत् 2081 के अवसर पर भीण्डर को भगवामय कर दिया है। नववर्ष की पूर्व संध्या पर सोमवार शाम 5 बजे से भीण्डर में वाहन रैली का आयोजन किया जायेगा। वहीं नववर्ष के अवसर पर 9 अप्रैल मंगलवार को कलश व शोभायात्रा का आयोजन होगा, इसके बाद भैरव राउमावि खेल मैदान में हिन्दू धर्मसभा का आयोजन होगा, जिसके मुख्यवक्ता गौवत्स राधा कृष्ण महाराज होंगे।

कल वाहन रैली का होगा आयोजन

हिन्दू नववर्ष की पूर्व संध्या पर 8 अप्रैल सोमवार शाम 5 बजे सूरजपोल से वाहन रैली निकाली जायेगी। सूरजपोल के कैलाश धर्मशाला से वाहन रैली रवाना होकर गिरिवलपोल, साठड़िया बाजार, माधो का नीम, सर्राफा बाजार, रावलीपोल चौक, सदर बाजार, मोचीवाड़ा, बाहर का शहर, रामपोल बस स्टेण्ड, हॉस्पिटल रोड, कुम्हारवाड़ा, लोहे के कारखाने वाली गली, अम्बेडकर मार्ग, गायत्री चौक होते हुए सूरजपोल पहुंचेगी।

कलशयात्रा व धर्मसभा का आयोजन

हिन्दू नववर्ष के अवसर पर 9 अप्रैल मंगलवार को दोपहर एक बजे सूरजपोल के शिव वाटिका से 5000 महिलाएं कलश लेकर यात्रा में निकलेगी। यहां से शोभायात्रा रवाना होकर सूरजपोल, नृसिंह भगवान मन्दिर, रावलीपोल, सदर बाजार, मोचीवाड़ा, बाहर का शहर होते हुए भैरव राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में पहुंचेगी। वहां पर धर्मसभा का आयोजन होगा, जिसमें मुख्यवक्ता के रूप में गौवत्स राधाकृष्ण महाराज का सानिध्य मिलेगा।

भीण्डर हुआ भगवामय

हिन्दू नववर्ष के अवसर पर भीण्डर को भगवामय कर दिया। भीण्डर के रामपोल बस स्टेण्ड, सूरजपोल पर भव्य तोरणद्वार लगाएं गये। वहीं पूरे नगर में भगवा फर्रियां व भगवा ध्वज लगाकर सजाया गया। इसके अलावा चौराहे को रोशनी व पोस्टर से भी सजाया गया। वहीं घरों पर लोगों ने भगवा ध्वज लगाएं। इसके अलावा नववर्ष के अवसर पर आयोजन में विभिन्न संगठन और सभी हिन्दू परिवारों द्वारा विशेष सहयोग रहेगा।

ADVT

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.