भीण्डर का बाजार नहीं हुआ बंद, बाइक रैली निकाल सौंपा ज्ञापन

भीण्डर का बाजार नहीं हुआ बंद, बाइक रैली निकाल सौंपा ज्ञापन

अनुसूचित जाति-जनजाति के आरक्षण में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में था बंद का आव्हान

Bhinder@VatanjayMedia

अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति के आरक्षण में क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में भारत बंद के आव्हान का भीण्डर के बाजार में कोई असर नहीं देखा गया। वहीं डॉ.अम्बेडकर वेलफेयर सोसायटी भीण्डर के तत्वावधान में सूरजपोल पर एकत्रित होकर बाइक रैली के रूप में भीण्डर उपखण्ड कार्यालय पहुंचे और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

21 अगस्त बुधवार को भारत बंद के आव्हान को लेकर भीण्डर एवं आसपास क्षेत्र में बाजार बंद को लेकर संशय बना हुआ था बुधवार सुबह बाजार में प्रतिष्ठान खोलने में भी व्यापारियों ने इंतजार किया। लेकिन 10 बजे तक किसी भी संगठन द्वारा बंद को लेकर कोई असर नहीं देखा तो बाजार पूरी तरह से खुल गया। वहीं भीण्डर के स्कूल, कॉलेज, बैंक सहित विभिन्न कार्यालय भी पूरे दिनभर खुले रहे। हालांकि बंद का आव्हान होने से बाजार में ग्राहकों की रोनक कम देखी गई।

वहीं दूसरी तरफ डॉ. अम्बेडकर वेलफेयर सोसायटी भीण्डर के पदाधिकारी एवं सदस्य सूरजपोल पर एकत्रित होकर बाइक रैली के रूप में भीण्डर उपखण्ड कार्यालय पहुंचे। यहां उपखण्ड अधिकारी रमेश बहेड़िया को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान अध्यक्ष कन्हैयालाल चंगेरीवाल, उपाध्यक्ष छोगालाल मेघवाल, सवाईलाल सालवी, कमलेश कुमार खटीक, भागीरथ मोची, राजेश यादव, मगनीराम रेगर, कन्हैयालाल मौर्य सहित सैकड़ों सदस्य उपस्थित थे।

भीण्डर में रामदेवरा यात्रियों के लिए रामरसोड़ा शुरू

Bhinder@VatanjayMedia

रामदेव सेवा समिति नीलकंठ महादेव मंदिर परिसर भीण्डर में हर वर्ष की भांति रामरसोडे़ का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवा समिति के अध्यक्ष व नगर पालिका उपाध्यक्ष मगनी राम रेगर ने की। मुख्य अतिथि मनोज डडवाडिया कुराबड़ थे। रामदेव जी की छायाचित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। रामदेवरा जाने वाले यात्रियों के लिए चाय,नाश्ता,भोजन, रात्रि विश्राम, आदि की व्यवस्था रामरसोडे द्वारा हर वर्ष की जाती है। ये पिछले 15 वर्ष से लगातार जारी है।

ADVT

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.