आईसीयू वार्ड के लिए सरकार ने एक भी रूपया नहीं किया खर्च, उद्घाटन करने दूसरी बार आ रहे नेता

आईसीयू वार्ड के लिए सरकार ने एक भी रूपया नहीं किया खर्च, उद्घाटन करने दूसरी बार आ रहे नेता

भीण्डर हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड का मामला – कांग्रेस का दावा 10 माह पहले हो गया उद्घाटन, भारत विकास परिषद कर रही हैं वर्तमान विधायक को गुमराह

भारत विकास परिषद का दावा वार्ड में नवीनीकरण कार्य का करवा रहे हैं लोकार्पण, राजनीति व्यक्ति लगा रहे हैं झूठे आरोप

Bhinder@VatanjayMedia

भीण्डर के स्व.गुलाबसिंह शक्तावत राजकीय सामान्य चिकित्सालय में आईसीयू वार्ड के लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर विवाद गहरा गया है। जबकि इस वार्ड को बनाने के लिए किसी भी सरकार या जनप्रतिनिधि ने एक रूपया भी स्वीकृत नहीं किया है, लेकिन उद्घाटन के नाम से दूसरी बार नेता आ रहे है। इस कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस का दावा हैं कि 10 माह पहले पूर्व विधायक प्रीति शक्तावत ने आईसीयू वार्ड का उद्घाटन कर दिया था, रविवार को होने वाला कार्यक्रम भारत विकास परिषद शाखा भीण्डर का एक दिखावा हैं और वर्तमान विधायक उदयलाल डांगी को गुमराह करके बुलाया जा रहा है। वहीं भारत विकास परिषद का दावा हैं कि वार्ड में हमारे द्वारा करवाएं गये नवीनीकरण कार्य का लोकार्पण करवा रहे है। इसको लेकर किसी को गुमराह नहीं कर रहे है।

रविवार को होना हैं वार्ड के नवीनीकरण कार्य का लोकार्पण

भीण्डर हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में नवीनीकरण कार्य का लोकार्पण कार्यक्रम भारत विकास परिषद शाखा भीण्डर द्वारा 10 मार्च रविवार को सुबह 10 बजे आयोजित किया जायेगा। जिसमें स्व. वैघ सुजाउद्दीन बोहरा की स्मृति में वार्ड में नवीनीकरण का कार्य करवाया गया है। इस समारोह के मुख्य अतिथि वल्लभनगर विधायक उदयलाल डांगी होंगे। अध्यक्षता भीण्डर ब्लॉक सीएमओ डॉ. संकेत जैन करेंगे। विशिष्ठ अतिथि गिरीश पानेरी, नुरूद्दीन बोहरा, इन्द्रलाल फांदोत आदि होंगे।

कांग्रेस का दावा 10 माह पहले हो गया लोकार्पण

वहीं दूसरी तरफ भीण्डर नगर कांग्रेस अध्यक्ष सुंदरलाल लिखमावत का दावा हैं कि उक्त आईसीयू वार्ड का 10 माह पहले 11 मई 2023 को तत्कालीन विधायक प्रीति शक्तावत ने उद्घाटन कर दिया। इस कार्यक्रम के बाद पिछले 10 माह में आईसीयू वार्ड में कोई भी नवीनीकरण का कार्य नहीं करवाया गया, उसके बावजुद भारत विकास परिषद झूठी वाहवाही लूटने के लिए लोकार्पण कार्यक्रम करके वर्तमान विधायक उदयलाल डांगी को गुमराह करके बुला रही है। वहीं इसको लेकर कांग्रेस के पार्षद, नेता एवं भीण्डर हॉस्पिटल रिलीफ सोसायटी के सदस्यों ने भीण्डर ब्लॉक सीएमओ डॉ. संकेत जैन को पत्र देकर इस कार्यक्रम को स्थगित करने की भी मांग की है।

आईसीयू वार्ड की सच्चाई, सरकार ने नहीं दिया कोई बजट

भीण्डर हॉस्पिटल में आईसीयू वार्ड स्थापना में किसी भी सरकार या जनप्रतिनिधि ने एक रूपया भी स्वीकृत नहीं किया है। आईसीयू वार्ड स्थापना के लिए भीण्डर ब्लॉक सीएमओ डॉ. संकेत जैन के आग्रह पर नई दिल्ली की एनजीओ डॉक्टर फॉर यू ने करीब 40 लाख का बजट स्वीकृत करके भीण्डर हॉस्पिटल में 10 आईसीयू बेड, मोनिटर, वेंटिलेटर, ईसीजी मशीन सहित आईसीयू वार्ड की समस्त जरूरी मेडिकल सामग्री उपलब्ध करवाई थी।

आईसीयू वार्ड में ये सभी मेडिकल सामग्री अक्टूबर 2022 में ही लग चूकी थी। इसके बाद इस वार्ड में विद्युत कार्य, रंगरोगन, परदे और अन्य रखरखाव के लिए भारत विकास परिषद द्वारा ही मार्च 2023 में करीब 60 हजार के बजट से कार्य करवाया था। लेकिन इस वार्ड के लिए उस समय की सरकार व विधायक ने एक भी रूपये का बजट नहीं दिया था, ना ही वर्तमान सरकार और विधायक ने कोई बजट स्वीकृत किया है।

इनका कहना

भीण्डर हॉस्पिटल में आईसीयू वार्ड का 10 माह पहले पूर्व विधायक प्रीति शक्तावत ने उद्घाटन कर दिया, उसके बावजुद भारत विकास परिषद द्वारा पुन: लोकार्पण कार्यक्रम करवाया जा रहा है। ऐसा नहीं होना चाहिए, ये स्वच्छ राजनीति नहीं है। इससे अच्छा होता कि वर्तमान सरकार और विधायक नई योजना के माध्यम से हॉस्पिटल को नई सौगात देते तो सभी को अच्छा लगता।
-सुन्दरलाल लिखमावत, अध्यक्ष नगर कांग्रेस भीण्डर

आईसीयू वार्ड का लोकार्पण नहीं करवा रहे, बल्कि भारत विकास परिषद द्वारा करवाएं गये आईसीयू वार्ड के नवीनीकरण के कार्यों का लोकार्पण करवा रहे है। हमारी परिषद का काम सामाजिक कार्य करना हैं ना कि राजनीति। हमारे कार्यक्रम को असफल करने के लिए ऐसे राजनीतिक व्यक्ति झूठे आरोप-प्रत्यारोप लगा रहा है।
-इन्द्रलाल फान्दोत, प्रांतीय प्रकल्प प्रभारी भारत विकास परिषद

भीण्डर हॉस्पिटल में आईसीयू वार्ड स्थापना में सभी मेडिकल सामग्री नई दिल्ली के एनजीओ डॉक्टर फॉर यू के माध्यम से प्राप्त हुई थी। जिसका बजट लगभग 40 लाख रूपये था। वहीं वार्ड में विभिन्न प्रकार की मरम्मत एवं अन्य सामग्री के लिए भारत विकास परिषद का सहयोग रहा। पहले आईसीयू वार्ड का लोकार्पण पूर्व विधायक प्रीति शक्तावत ने किया था। लेकिन रविवार का कार्यक्रम भारत विकास परिषद द्वारा उनके करवाएं गये कार्योंे को लेकर आयोजित हो रहा है।
-डॉ.संकेत जैन, ब्लॉक सीएमओ व भीण्डर हॉस्पिटल प्रभारी

ADVT

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.